पाइल्स (piles) की आयुर्वेदिक दवाई सिर्फ 3 दिनों में पाइल्स जड़ से खत्म

 

पाइल्स ( piles ) की आयुर्वेदिक दवाई :-


            
              आज के इस फ़ास्ट फ़ूड के लाइफ में 90 प्रतिशत लोगो मे पेट की खराबी है। और जिन्हें भी पेट की खराबी हो उन्हें पाइल्स piles ( बवासीर ) की शिकायत होती ही है। फर्क इतना होता है के किसीको कम तखलिफ़ होती है तो किसी को बहुत ज्यादा पर आयुर्वेद में piles का सटीक इलाज है। जिससे (piles) बवासीर जड़ से खत्म हो जाएगी। पर क्या लोग आयुर्वेद पे भरोसा करते है। तो जवाब है हा भी और ना भी 
            
              एक दिन की बात है जब हमने एक पोस्ट हमारे फेसबुक पेज पे डाली थी तो वहां लोगोने गलत कमेंट कर आयुर्वेद के नाम से लोग धंदा कर रहे है ऐसा लिखा गया। 
तो हमने लिखा के शायद ही होगा जो आयुर्वेद के नाम से लोगो को फांसता होगा। ऐसा पहले होता था अब नही होता होगा ऐसी मेरी राय है। ये सब बातें हमे नही करनी पर क्या करे लोग बोलने पर मजबूर करते है।

              चलो हम अपने दवाई के तरफ चलते है। आज हम आपको बताएंगे के पाइल्स ( piles ) की आयुर्वेदिक दवाई घर पे कैसे बनाये और सिर्फ 3 दिनों में पाइल्स ( piles ) को जड़ से कैसे खत्म करे।

पाइल्स की आयुर्वेदिक दवाई सिर्फ 3 दिनों में पाइल्स जड़ से खत्म
             
           आपके सामने जो पौधा है। यही है पाइल्स ( piles ) का रामबाण उपाय जो सिर्फ तीन दिनों में आपके पाइल्स ( piles ) को जड़ से खत्म कर देगा। इस पौधे को कहते है। झिंगुड़ी ये नाम महाराष्ट्र में है। हम सिर्फ वैद होने के वजह से इनके बाकी नाम हमे नही पता पर ये पौधा हर जगह पाया जाता है। घरो के बाजू में खेतों में जहाँ हरियाली हो वहाँ इसके फलो को कांटे रहते है। जो भेड़ बकरियो के बालों में फस जाते है। 


पाइल्स ( piles )की दवाई बनाने की विधि :- 

              इसके पत्ते लाकर साफ पानी से धो ले और थोड़ी देर सूखने के लिए रखे जब थोड़े सुख जाए तो इनको पीसकर इनका पेस्ट बना लीजिए बस हो गई दवाई तैयार अब आपको एक चम्मच पेस्ट लेना है उतना ही देसी घी लेना है। दोनो को अच्छी तरह से फेटकर मिक्स कर लेना है। और खा लेना है। ऐसा आपको दिन में दो बार करना है। सुबह खाली पेट दवाई लीजिये और रात की खाना खाने के आधे से एक घंटे बाद लगातर 3 से 5 दिन तक ऐसा करने पर आपकी पाइल्स ( piles ) से खत्म हो जाएगी। 
               कितनि आसान है। सिर्फ एक पौधा उसके पत्ते और घी और दवाई हो जाएगी तैयार पर ध्यान रहे के पत्ते धूप में सुखाने के लिए ना रखे।



परहेज :- 

             सबसे ध्यान में रखने वाली बात है। आयुर्वेद में आप परहेज करेंगे तो ही दवाई असर करेगी नही तो कोई फायदा नही होगा इसीलिए पहले तो ठान लेना है के परहेज करूँगा ही क्यो की परहेज में जो है वो सभी के पसंदीदा है।
  • चावल
  • खट्टी चीजे
  • ठंडा पानी
  • गर्म चीजे
  • नॉन वेज ( अंडा भी नही चलेगा )
  • तली भुनी चीजे
  • फ़ास्ट फ़ूड
  • पानी पूरी
  • मसाले की चीजें
  • मछली

ये सभी चीजो से आपको 10 दिन दूर ही रहना है। इतना सब करेंगे तो आप 100 प्रतिशत पाइल्स (piles ) को जड़ से खत्म कर देंगे
इसका हमने वीडियो भी अपलोड किया है आप उस वीडियो को भी देख सकते है। उसकी लिंक हमने नीचे दी हुई है।
इस लिंक पे क्लिक करके दवाई बनाने की विधि फिरसे देख लीजिए कोई और जानकारी चाहिए होगी तो कमेंट में जरूर लिखे
धन्यवाद


Post a Comment

0 Comments